अब सजाये अपने गार्डन को ऐसे लाइट से जिसे न बिजली की जरुरत होती है ना वायरिंग की #solar_garden_light #Solar_Light

अब सजाये अपने गार्डन को ऐसे लाइट से जिसे न बिजली की जरुरत होती है ना वायरिंग की #solar_garden_light #Solar_Light

BY RAMESH JAISWAL · MARCH 18, 2021

अगर आपको अपना गार्डन या गमलो को सजाना है तो लगाए सोलर फ्लेम लाइट

सोलर गार्डन फ्लेम लाइट


आज में आपको ऐसे लाइट के बारे में बताने वाला हूँ जिसे आप एक बार लगा लेंगे तो ना ही आपको चालू करने की जरुरत है न ही चार्ज करने की। ये बिना बिजली से चलने वाली सोलर गार्डन लाइट है।
ये प्रोडक्ट बहुत ही यूनिक प्रोडक्ट है जिसे आप अपने घर ,ऑफिस ,रेस्टोरेंट , गार्डन और फूल के गमलो में लगा सकते है। ये लाइट जलने के बाद बिलकुल मसाल जलने जैसा दिखेगा। ये प्रोडक्ट बहुत ही अट्रेक्टिव प्रोडक्ट है।

प्रोडक्ट की खासियत

१) यूनिक बिल्ट कॉलिटी
२) मेट फिनिश ब्लैक फाइबर बॉडी
३) 1 .2 W / 5 .5 V सोलर पैनल
४) 3 .7 v / 1200 mAh सोलर बैटरी
५) Hight 31 इंच
६) 72 LED
७) IP 66 प्रोटेक्शन
८) चार्जिंग टाइम 6 – 8 घंटे
९) बैकअप टाइम 6-8 घंटे

सोलर फ्लेम लाइट की बिल्ट क्वॉलिटी बहुत अच्छी है , इसकी बॉडी मेट फिनिश ब्लैक फाइबर बॉडी होती है। इसके टॉप पर 1.2W/5.5V का सोलर पैनल लगा है , जो की फ्लैम लाइट में लगे 3.7 V /1200 mAh की बैटरी को चार्ज करता है।
इसकी टोटल ऊंचाई 31 inch की है और फ्लेम की चौड़ाई 3.9 इंच की है।

लगने का सही तरीका

इसे हमेसा वही पर लगाए जहाँ पर कम से कम 9 बजे से 8 बजे तक धुप आनी चाहिए। जहाँ पर किसी भी चीज की परछाई आ रही हो वह पर कभी भी न लगाए।
इसकी बैटरी को फुल चार्ज होने में कम से कम 6 – 8 घंटे लगते है , मतलब की आपको इसे ऐसे जगह पर रखना है जहाँ कम से कम 6 – 8 घंटे सूरज की रौशनी यानि चाहिए।
इसे लगते वक्त एक चीज और ध्यान में रखना है की जहाँ भी आप इसे लगये वहाँ पर रात में किसी और लाइट की रौशनी नहीं आनी चाहिए वरना सोलर फ्लेम लाइट जलेगा नहीं , थोड़ी बहुत रौशनी चलेगा लेकिन ज्यादा रौशनी नहीं चाहिए।

ये लाइट IP 65 प्रोटेक्शन के साथ में आता ह तो बारिश और पानी से कभी ख़राब नहीं होगा , तो हमें इसकी चिंता करने की कोई जरुरत नहीं है।

एक बार फुल चार्ज होने के बाद ये आपको कम से कम 6 से घंटे का बैकअप देगा। पहली बार इस्तेमाल करने से पहले इसे कम से कम 6 से 8 घंटे जरूर चार्ज करे।

नहीं होती बार बार बटन ON- OFF करने की जरुरत

इसे कभी भी ON-OFF करने की जरुरत नहीं पड़ती , बस एक बार ON करके छोड़ देना होता है। बाकि ये ऑटोमैटिक है, इसके अंदर लाइट सेंसर लगा होता है तो जैसे ही अँधेरा होता है ये लाइट अपने आप जल जाती है , और जैसे ही रौशनी मिलती है ये अपने आप बंद हो जाती है।

Warranty
ये आपको पुरे 1 साल की Warranty में मिलती है। Warranty के अंदर कोई दिक्कत आती है तो कंपनी आपको बदल कर नया प्रोडक्ट देती है।

अगर कभी प्रॉब्लम आती है तो क्या करना चाहिए

वैसे तो इस प्रोडक्ट में कभी कोई प्रॉब्लम नहीं आती , अगर १ साल के बाद कोई प्रॉब्लम आती भी है तो बैटरी की प्रॉब्लम होती है। इसके अंदर लिथियम आयन की बैटरी होती है जिसकी लाइफ कम से कम 2 साल की है , अगर आपको काम बैकअप मिलता है तो आपको बैटरी बदले की जरुरत होती है। इसकी बैटरी आपको इलेक्ट्रॉनिक शॉप पर कही भी मिल जाएगी बस आपको ध्यान रखना है की । 3.7V 1200 mAh की लिथियम आयन rechargable बैटरी होनी चाहिए। जिसे आप खुद भी बदल सकते है।

अगर आप ये सोलर फ्लेम लाइट खरीदना चाहते है तो आप निचे दिये लिंक से खरीद सकते सकते है साथ ही WELC100 कोड उसे करके आप 100 रुपये का डिस्काउंट भी पा सकते है।

इस सोलर फ्लेम लाइट को आपको एक बार जरूर इस्तेमाल करना चाहिए।

साथ ही अगर आप भी ऑन ग्रिड सौर सिस्टम के बारे में विस्तार से जानना चाहते हैं तो GOYAL SOLAR या PRAGATI SUNENERGY SOLUTION से संपर्क कर सकते है।

contact details

GOYAL SOLAR

Chetan Goyal -8956567722

email- [email protected]

web- www.goyalsolar.com

PRAGATI SUNENERGY SOLUTION

RAMESH JAISWAL

email- [email protected]

web – www.pragatisolar.in

अगर आप सोलर से रिलेटेड प्रोडक्ट , होम लाइट , गार्डन लाइट , सोलर पैनल , सोलर इन्वर्टर खरीदना चाहते है तो आप www.goyalsolar.com से खरीद सकते है तथा Coupon Code WELC100 लगा के 100 Rs का डिस्काउंट भी पा सकते है I

मूल लेख: Ramesh Jaiswal

यह भी पढ़ें: जाने कैसे हुआ काम्पटी , महाराष्ट्र के रहने वाले डॉ राजेंद्र चौधरी का बिजली का बिल 80,000 से जीरो #Solarenergy #Bill_Zero

यदि आपको इस लेख से फायदा होता है, या आप अपने किसी अनुभव को हमारे साथ साझा करना चाहते हो, तो हमें [email protected] पर लिखें, या Facebook , whatsapp  Instagram और Twitter पर संपर्क करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *